Advertisement

How to fix google couldn't verify this account belongs to you | gmail recovery

 
google couldn't verify this account belongs to you


google couldn't verify this account belongs to you 



Hello guys



दोस्तो आज की इस पोस्ट में हम जानेंगे एक प्रॉब्लम के बारे में जो काफी लोगो के साथ हो रही है जो कि गूगल एकाउंट रिकवरी से realated है ।


Google couldn't verify this account belongs to you problem




दोस्तो जब आप अपने किसी गूगल एकाउंट को रिकवर करने जाते हो तो आप सारा कुछ जो बेसिक चीज़े और प्रॉसेस आपको करने के लिए गूगल कहता है वो सब कर लेने के बाद एकदम लास्ट में आपको एक error show हो जाता है जो कि है

Google couldn't verify this account belongs to you



How to solve Google couldn't verify this account belongs to you problem




दोस्तो आज मैं आपके यही प्रॉब्लम के बारे में पूरी जानकारी देने वाला हु की ये प्रॉब्लम क्यों आती है इसमे दिए गए कुछ प्रॉसेस के क्या मतलब है और इसे कैसे सही किया जा सकता है या इस वेरिफिकेशन के क्या कोई bypaas ट्रिक है सब कुछ आज मैं आपको बताने वाला हु तो चलो.......



Google couldn't verify this account belongs to you reason of this page




तो दोस्तो सब से पहले हम ये बात करेंगे कि आखिर ये प्रॉब्लम हमे क्यो देखने को मिलता है ऐसा प्रॉब्लम आपको तभी दिखता है जब गूगल ये पता नही कर पाता है कि जो एकाउंट आप रिकवर कर रहे हो वो account सच मे आप ही का है या नही अगर गूगल को ऐसा लगता है कि ये account आपका नही है तभी आपको ऐसा error show होता है।



Google couldn't verify this account belongs to you instructions details




दोस्तो जब आपको इस तरह के प्रॉब्लम आता है तो वहां पर आपको कुछ point भी दिखता है जिसमे आपको बताया जाता है कि आप इस प्रॉब्लम को किस तरीके से सही कर सकते हो



 how to fix Google couldn't verify this account belongs to you problem




तो दोस्तो अब मैं आपको ये बताने वाला हु की इस प्रॉब्लम को solve करने के लिए आपको क्या करना होगा ।


1.Try to do in old device




तो दोस्तो अगर आपको इस प्रॉब्लम को solve करना है तो आपको इस प्रॉसेस को अपने पुराने फ़ोन से करना होगा जिस फ़ोन में पहले आपका ये gmail चलता था या फिर कभी लॉगिन हुआ था उस फ़ोन से आपको ये सब करना होगा अगर आपके पास पुराना फ़ोन नही है तो कुछ और तरीके आपको नीचे बताये गए है । क्योंकि जब आप पुराने पहचाने गए फ़ोन से रिकवर करने की कोसीस करोगे तो गूगल आपको पहचान लेगा और आपको आगे के प्रॉसेस के लिए allow कर देगा ।


2.Try on the same old network




दोस्तो यहां पर इस तरह के प्रॉब्लम को solve करने के लिए गूगल ने एक और तरीका बताया है जिससे आप इस प्रॉब्लम को सही कर सकते हो आपको अपने पुराने नेटवर्क से जुड़ कर ये सब करना होगा जिस नेटवर्क या wifi से जुड़ कर आप पहले इस एकाउंट को चलाया करते थे । अगर आप पुराने नेटवर्क से ये सब करते हो तो आपके एकाउंट के रिकवर होने के चांस बढ़ जाते है ।



3. Try from old location




दोस्तो उस तरह के दिक्कत को सही करने के लिए गूगल ने एक पॉइंट और दिया है जिसमे बताया गया है कि आपको उस पुराने जगह से ये सब करना होगा जिस जगह पर रह कर आप पहले अपने एकाउंट को चलाया करते थे ।




तो दोस्तो इन तीनो में से अगर आप किसी भी एक
तरीके की प्रयोग करने में सछम ही पाते है तो गूगल आपको आसानी से पहचान लेगा और आपको अगले पेज या प्रॉसेस के लिए redirect कर देगा और आप अपने एकाउंट को रिकवर कर पाएंगे ।


        


close