Advertisement

What is facebook beta | how to join facebook beta program




Facebook beta program join kaise kare




 Hello guys..






दोस्तो आज की इस पोस्ट में हम बात करने वाले है कि facebook beta क्या है facebook beta को कैसे join करे यानी कि आज हम facebook beta app के बारे में पूरी जानकारी देने वाला हु साथ ही playstore में अगर beta program full दिखता है तो भी facebook beta को कैसे join कर सकते हो सब कुछ आज मैं आपको इस पोस्ट में बताने वाला हु तो अच्छा लगे तो शेयर कर देना जी ।






What is facebook beta program







दोस्तो सबसे पहले बात करते है कि आखिर facebook beta program या facebook beta app क्या होता है तो दोस्तो इसे tester program भी कहा जाता है इस app में और सामान्य app में बहुत कुछ अंतर नही होता है beta program आपको फेसबुक ही नही बल्कि सभी बड़े बड़े app में ये program आपको मिल जाता है 








अगर आप किसी भी app का beta प्रोग्राम अगर आप join करते हो तो कंपनी क्या करती है अगर उसे अपने app में कोई नई फीचर या अपडेट लाना होता है तो वो सब से पहले जो लोग beta join किये रहते है है उन्ही के app में इन चीज़ों को सबसे पहले देता है जिससे कि उस फ़ीचर के अच्छे से testing हो पाए कि वो फीचर जो नया आने वाला है वो सही से काम कर रहा है या नही ।






अगर इस app में लाये गए नए चीज़ों में अगर टेस्टर के द्वारा कोई दिक्कत बताया जाता है तो कंपनी इसे सही करने के बाद ही lounch करती है क्योंकि कभी कभी कुछ फीचर्स सही से काम नही करती है उनमें कुछ lag issue या crash issue जैसी दिक्कतें आ जाती है है ।





Advantage of beta app







दोस्तो अगर app beta को join करते है तो आपको एक बहुत बड़ा फायदा भी होता है यानी कि जिस app का beta अपने join किया है उस app में आने वाले नए फीचर्स आपको सबसे पहले ही मिल जाएगा बाकी के normal app user से तो ये एक बहुत बड़ा फायदा होता है beta app join करने का ।




Disadvantages of beta app







दोस्तो beta app join करने के जितने ही फायदे है उतने ही नुकसान भी है अगर आप किसी app के beta program को join करते है तो कोई नया फीचर जब आता है तब उसे सबसे पहले beta में ही rollout किया जाता है जिससे ये टेस्टिंग की जा सके कि वो फीचर सही से काम कर रहा है या नही अगर उस फीचर में कोई glitch या कुछ भी error होता है तो वो beta testers को पता चल जाता है फिर कंपनी उस error को सही करके सब के लिए rollout करता है यानी कि अगर आप beta program को join किये रहोगे तो आपके app  के नए फीचर्स में दिक्कत आ सकती है वो नया फीचर आपके app में lag या कुछ glitches आपके देखने को मिल सकते है ।





How to join facebook beta program







तो दोस्तो अब मैं आपको बताने जा रहा हु की फेसबुक beta program को कैसे join किया जाता है तो सब कुछ आपको नीचे step by step मिल जाएगा बस आपको सभी स्टेप्स को follow करना है और आप भी फेसबुक या किसी भी app का beta tester बन जाओगे तो चलो.........................





                      First method





Step 1 : open playstore and search the app







तो दोस्तो सबसे पहले आपको अपने playstore को open करना है और आपको उस app को search करना है जिस app का बेटा प्रोग्राम आप जॉइन करना चाहते हो सिंपल आपको इस app को सर्च करके app को ओपन कर लेना है ।






How to join facebook beta program





Step 2 : scroll down and click on join beta







तो दोस्तो जैसे ही आप उस app को open कर लेते हो उसके बाद आपको स्क्रॉल करके एकदम नीचे आना है तो आपको यह पर एक ऑप्शन दिख जायेगा जो कि होगा बीटा प्रोग्राम का जो आपके नीचे फ़ोटो में दिख रहा है तो आपको सिंपल join पर क्लिक करके confirm करना है फिर आप फेसबुक या किसी भी app के beta program को join कर सकते हो





How to fix beta program full in playstore





 Join program full error in playstore solution second method






तो दोस्तो बहुत से app में आपको नीचे दिया गया beta program full show करता है तो जब beta program full का error show करेगा तो वहां से आप beta program को join नही कर सकते हो तो इसका क्या solution है वो भी अभी आपको पता चलने वाला है ।





Step 1 : click on the given link






तो दोस्तो अब आपको इस error को solve करने के लिए आपको मैं नीचे एक link दे रहा हु सिंपल आपको उस link पर क्लिक करना है तो आपके पास एक page show होगा ।




Joining link : https://play.google.com/apps/testing/com.facebook.katana





Facebook beta program join kaise kare






Step 2 : click on become a tester







तो दोस्तो अब आपको बस 'become a tester' option पर क्लिक करना है फिर आप इस app के beta tester बन जाओगे तो दोस्तो अगर आपको किसी दूसरे app के beta program की आपको join करना है तो आपको गूगल पर search कर सकते हो example के लिए  whatsapp beta joining link इस तरह का लिख कर सर्च करते है तो आपको ये वाला link मिल जाएगा और आप आसानी के साथ किसी भी app के beta program को join कर सकते हो ।







तो दोस्तो इस तरह से आप किसी भी app के beta program को join कर सकते हो तो दोस्तो अगर इस पोस्ट से आपको थोडी भी जानकारी मिली हो तो इस पोस्ट को शेयर जरूर कीजियेगा ।।।।।।



close